दबंग पत्रकार?

विधायक जी के दो बड़े चमचे सेक्स स्कैंडल में फस चुके थे. ये खबर टीवी पर तो नहीं आई थी पर हर बड़े हिंदी/अंग्रेजी अख़बार में जगह पा चुकी थी. पहले चमचे के कारनामे 2 महीने पहले उजागर हुए थे और दुसरे के कारनामे इसी सोमवार को लोगो को पता चले थे. पर लोगो को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता था. ये सिर्फ विधायक से पीड़ित और विरोधियो के लिए मायने रखता था.

 पर फेसबुक पर हलचल सुरु हो चुकी थी. तभी कस्बे के दूसरे सबसे अधिक बिकने वाले अखबार के जिला संवाददाता जिन्हें लोग ब्यूरो प्रमुख भी कहते थे की एक फोटो इन सेक्स स्कैंडलो को उजागर करने वाले 'हीरो' के रूप में शेयर की गयी. फोटो में एक 35 साल का आदमी था. उसके सामने मेज पर वो अख़बार था जिसके लिए वो काम करता था. एक मोबाईल फोन था टेलीफोन भी था. पर मेज पर मौजूद रिवाल्वर पता नहीं क्या कह रही थी. वैसे वो 35 साल का बंदा कलम का सिपाही था पर उसकी मेज पर तो तमंचा था. कलम भी थी उस मेज पर... 3रुपये वाली सबसे सस्ती यूज एंड थ्रो(जिकी इंक ख़तम होने पर फेक देते है) वाली.

 नीचे कमेन्ट था दबंग पत्रकार....

पर वो पत्रकार था क्या???
पत्रकार कलम के सिपाही होते है... सस्ती और उपयोग के बाद फेक दी जाने वाली कलम वाले नहीं... रिवाल्वर को कलम से प्रमुखता देने है तो बिलकुल नहीं... अगर होते है तो वो कलम क्यों नहीं छोड़ देते क्योकि वे तो तलवार को कलम से ताकतवर मन ही चुके है.

2 comments:

  1. एक संजीदा लेखक की संजीदा कहानी .... बधाई !

    ReplyDelete
    Replies
    1. डॉक्टर साहब आप को पसंद आया यह जानकर खुशी हुई. मेरे ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद.

      Delete

सर्वाधिक पढ़ीं गयी पोस्टे-